Black Day-Rape Victim




















हेल्लो दोस्तों,मेने अपने ब्लॉग पे लिखा था के में नौ देविओ को आज की स्त्री में देखता हु और आपको विश्वास दिलाऊंगा की ये नौ देवी और कोई नै आप खुद है. और अब तक में दो ही देविओ के बारे में बता पाया हु आगे में काम कर रहा हु लेकिन आज में आप सब से कुछ कहना चाहता हु और कुछ सवाल पूछ ना चाहता हु.
सवाल १ : बलात्कार करने वाले कोन है , कहा से आते है और इनका क्या करना चाहिए ?
उत्तर : बलात्कार का मतलब है किसी भी व्यक्ति की इच्छा के विरुद्ध उसके साथ जबरदस्ती करके शारीरिक सम्बंध बना ना या योन शोषण करना.वो चाहे किसी अंजान व्यक्ति से करे या अपनी पत्नी,प्रेमिका एवम दोस्त के साथ वो बलात्कार ही हुआ.वो लोग कोई और नहीं बल्कि हम में से कोई एक है और हमारे बिच में से ही आते है और हमारे आसपास ही रहते है.उनको मारना सही है, लेकिन क्या मारने से ये कम हो जायेगा ? सोचिये जरा अगर एसा होता तो निर्भया(देल्ही) के बाद आज वो घिनोना,डरावना,क्रूर या जितने भी शब्द कहू वो कम है उन राक्षशो के लिए फिर से ना होता हैदराबाद की रहने वाली डॉ.प्रियंका रेड्डी के साथ. ये एक एसा जहर है जो धीमी गति से हमें मार रहा है.उसके लिए हम,कानून व्यवस्था और थोडा बोहत माता-पिता,दोस्त,पडोसी,समाज या उनके परिवार वाले बी ज़िम्मेदार है.

सवाल २ : बलात्कारियो को केसे रोका जाये और हमें क्या करना चाहिए ?
उत्तर : बलात्कारियो को रोकने का एक ही रास्ता है और वो है खुदसे लड़ना सीखना होगा और कोई अन्य विकल्प नहीं है ! आज भारत में कितने इसे परिवार है और महिलाए ए है जो अकेले रहती हे या कोई काम के लिए बहार जाते रहते है,उनके साथ उस वक्त कोई नहीं होता तो कोन आएगा उनकी रक्षा करने ?  स्त्री को खुद की रक्षा खुद करनी होगी, स्त्री वो है जो नो महीने तक अपने बच्चे को अपने पेट में रखती हे,असह्य पीड़ा सहन करती है,जिनमे अनंत शक्तिओ का संचार है, और वही स्त्री जब बच्चे को जन्म देती है  तो एक कोमल माँ में परिवर्तित हो जाती है. स्त्री दुर्गा है जो महिसासुर जेसे राक्षस का अंत कर सकती है  तो राधा रानी भी है जो कृष्ण को अनंत प्रेम कर सकती है. इसके लिए हमें स्रियो का साथ देना चाहिए,उनको विश्वास दिलाना होगा की आप आगे बढिए हम आपके पीछे नहीं साथ खड़े है,सोच बदलनी होगी और कितनी महिला ओ त्याग होगा इस संसार में से उन राक्षशो के लिए. क्यूँ की इन बलात्कारियो को अछे बुरे का ज्ञान ही नहीं होता अगर होता तो एसा घिनोना काम न करते.ये लोग केसे पैदा होते हे या बलात्कारी केसे बनते है ये कोई नहीं बता सकता ये अलग ही प्रजाति है. पुरुष के कुछ अंग इसे होते हे वहा पे आप जोर से मार सकती ताकि आप खुद को बचा सको अब समय यही कह रहा हे की आप खुद कानून बनिए और हिम्मत से आगे बडिए.

साहसे खलु श्री वसति । ( साहस में ही लक्ष्मी रहती हैं ) अर्थात लक्ष्मी यानि स्त्री और स्त्री यानी  साहस 
भय से ही दुख आते हैं, भय से ही मृत्यु होती है और भय से ही बुराइयां उत्पन्न होती हैं ।
विवेकानंद

भय से तब तक ही दरना चाहिये जब तक भय (पास) न आया हो । आये हुए भय को देखकर बिना शंका के उस पर् प्रहार् करना चाहिये ।
पंचतंत्र

मनुष्य अपनी दुर्बलता से भली-भांति परिचित रहता है , पर उसे अपने बल से भी अवगत होना चाहिये ।
जयशंकर प्रसाद


Rape is the fourth most common crime against women in India. According to the report, 1, 93,213 rape cases were reported across India till 2019. On an average 90 raped per month.

मुझे नहीं लगता के ये रिपोर्ट के हिसाब से आपको सरकार पे भारोसा होगा,और सरकार का चयन हम खुद करते है. अगर सरकार सच में कुछ कानून व्यवस्था लागु करती तो ये आकडे कम होते लेकिन ये तो बढ़ रहे है.आपकी जानकारी के लिए बतादु की एक पोर्न वेबसाइट पे लोगोने घिनोने पन की सारी हदे पार करदी जी हा उसमे ८०,००,००० लोगोने डॉ.प्रियंकारेड्डी का बलात्कार देख ने के लिए ढूंडा यानि भारत की कुल आबादी १,३७,००,००० में से आधी से थोड़ी कम आबादी ने ये सर्च किया मतलब अब आपही सोच लो की कितने बीमार लोग यहाँ पे है ! क्या अंतर रहा उन बलात्कारियो और ये लोग में ?

Comments

Post a Comment

Popular Posts